GPLA CERTIFICATE क्या है.

0
GPLA CERTIFICATE DOWNLOAD

GPLA FORMAT / GPLA CERTIFICATE

प्रिय पाठक आज के इस लेख में हम बात करने वाले है GPLA CERTIFICATE के बारे में और GPLA का FULL FORM क्या होता है और ये सर्टिफिकेट क्यों जरुई होता है.

GPLA CERTIFICATE किसी माता का उनके गर्भाधारण और बच्चे का सम्पूर्ण जानकारी देता है, GPLA सर्टिफिकेट के माध्यम से ही कोई इन्सुरेंस कंपनी सत्यता की जाँच करता है की महिला कितने बच्चे की मां हैं और महिला ने कितनी बार गर्भ धारण कर चुकी है. ज्यादातर GPLA सर्टिफिकेट की जरुरत हमलोगो को मैटरनिटी इन्शुरन्स क्लेम करने के समय आता है, जिसमे इन्सुरन्स कंपनी ये जाँच करते है की महिला का कंही तीसरा बच्चा तो नै है. आपको बता दू की ज्यादातर इन्शुरन्स कंपनी दो बच्चो तक ही इन्शुरन्स क्लेम करने की इजाजत देती है.

फुल फॉर्म ऑफ़ GPLA सर्टिफिकेट/ GPLA FORMAT / GPLA CERTIFICATE

GPLA
GRAVIDITYPARITYLIVING CHILDRENABORTION

G : कोई गर्भधारण (समय मायने नहीं रखता)

P : शिशु की संख्या जो २० सप्ताह के बाद और ३७ सप्ताह के पहले जन्म लिया हो.

L : वर्तमान में जीवित बच्चो की संख्या

A : गर्भपात की संख्या

Download sample copy of GPLA CERTIFICATE

दोस्तों अगर आपको भी कुछ परेशानी है इन्शुरन्स क्लेम करने में या आपका क्लेम GPLA CERTIFACATE की वजह से आगे प्रोसेस नहीं हो रहा है तो आप सैंपल कॉपी डाउनलोड करके आप अपने हॉस्पिटल में दिखाइए की इस तरह का सर्टिफिकेट चाहिए। अगर आपको हॉस्पिटल वाले आपको GPLA सर्टिफिकेट नहीं देते है तो आप सैंपल कॉपी की तरह ही MS WORD में टाइप करकर हॉस्पिटल से मुहर लगवाले।

हम आपको बता दे की मैटर्निटी क्लेम का ज्यादातर रुकावट GPLA CERTIFICATE न होने की वजह से होती है, जिससे लोगो को काफी परेशानी होती है, भारत में ज्यादातर हॉस्पिटल में PREGNANCY के बाद सर्टिफिकेट नहीं देता हैं। जिसके चलते हमलोगो को इंस्युरेन्स क्लेम में काफी टाइम लग जाता है.

याद रखे की ज्यादातर इन्शुरन्स कंपनी दो बच्चे तक ही इन्शुरन्स क्लेम करने की अनुमति देती है.

हमें उम्मीद है की आपकी हर सवालो का जवाब मिल गया होगा, अगर अब भी कोई सवाल है तो आप कमेंट बॉक्स में हमसे पूछ सकते है, हम कोशिश करेंगे की आपकी सवालों का जवाब हम जल्द देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here